यूट्यूब चैनल सब्सक्राइबर कैसे बढ़ाएं – 1000 free youtube subscribers hindi

By kaisekre.in Sep 4, 2023

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइबर कैसे बढ़ाएं – 1000 free youtube subscribers hindi

जैसा कि हम जानते है Youtube एक Video shareing Platform है। इसमें हर कोई अपना यूट्यूब चैनल बना सकता है और Youtube Community Guidelines को follow करके Youtube channel Monetiza करके यूट्यूब से पैसे भी कमा सकते है।

यदि आपका एक Youtube channel हैं या फिर आप भी अपना एक Youtube Channel बनाने की सोच रहे है, लेकिन आपको लगता है कि में आखिर कैसे में अपने यूट्यूब चैनल में 1000 subscriber पूरे कर सकते हुं और उन 1000 subscriber को पूरा करने में मुझे कितना समय लगेगा। तो आप बिलकुल सही पोस्ट पढ़ रहे है हमारे इस लेख में 1000 free youtube subscribers hindi के तरीके बारे में जानेंगे।

YouTube Channel me real subscribers koun hote hai?

दोस्तो आप हमारी इस पोस्ट में 1000 free youtube subscribers hindi के बारे में जाने उससे पहले हम यह जानने की कोशिश करते है आखिर YouTube Channel me real subscribers koun hote hai?

अपना एक YouTube Channel बनाकर Youtube से पैसे कमाने के लिए Youtube Community की कुछ गाइडलाइन है।

इस गाइडलाइन से हमे पता चलता है कि Youtube से पैसे कमाने के लिए हमे सबसे पहले अपना एक YouTube Channel create करना पड़ता है और जब हमारे Youtube channel में 1000 real subscribers और 4000 public Watchtime पूरे हो जाते है। तब हम यूट्यूब से पैसे भी कमा सकते हैं।

अपने YouTube Channel Monetization को enable करने के लिए हमे जो 1000 subcribers की जरूरत पड़ती है वही हमारे youtube channel के लिए Real subscribers होते है।

जब हमारा Youtube channel Monetiza हों जाता है और हमारे यूट्यूब चैनल की Video viral जाने लगती है तब हमारे Youtube channel में हर दिन 1 से लेकर 1 मिलियन subcribers हो जाते है। इसलिए हम पहले 1000 subcribers को ही अपने Youtube channel के Real subscribers मानते है।

>>YouTube New Monetization Update 2023 in India

Free me 1000 Youtube subscribers kaise banaye

अपने यूट्यूब चैनल में 1000 subscribers लाने के लिए सबसे पहले हमे Youtube apps पर अपना एक Free Youtube channel create करना होता है।

यह भी जाने : Youtube अपने Platform में Channel बनाने के लिए अपने Users से 1 रुपया भी नही लेती है यानी कि Youtube platform में आप बिलकुल Free में अपना Youtube channel बना सकते है।

जब आप अपना Free Youtube channel बना ले तब आपको Channel में किसी Nich से जुड़ी वीडियो upload करना पड़ेगा।

आप अपनी Youtube video Vlogging, Entertainment, foods, health जैसे किसी भी topic पर बना सकते है।

जब आपकी वीडियो में यूट्यूब views आने लगेंगे या फिर आपकी वीडियो viral हो जायेगी तब आप देखेंगे कि आपके Youtube channel में हर घंटे में subscribers बढने लगेंगे।

YouTube Channel में आप free में 1000 ही नहीं मिलियन subscribers भी पूरे कर सकते है और इस बात पर Youtube आपसे 1 रुपया भी Charge नही लेगा।

बल्कि यूट्यूब खुद आपको 1लाख, 1 मिलियन और 10 मिलियन subscribers पूरे कर लेने पर सम्मानित भी करता है।

>>यूट्यूब चैनल को recover कैसे करे?

YouTube Channel me 1000 subscribers pure Kane me kitna samay lagta hai

यदि Youtube channel में 1000 subcribers पूरे करने में लगने वाले समय की बात करे, तो दोस्तो यह बता पाना बहुत मुस्किल है आखिर आपके youtube channel में 1000 subscriber कब पूरे होंगे।

ऐसा इसलिए है क्योंकि आपके Youtube channel में subcribers आपके youtube channel के topic, Video की लेंथ, आपकी वीडियो की क्वालिटी और आपकी वीडियो पर मिलने वाला ऑडियंस retention निर्भर करता है।

यदि आपकी वीडियो में दम है तो आपके youtube channel की पहली video को Upload करने से आपके यूट्यूब चैनल में 1000 सब्क्राइबर्स पूरे हो जाएंगे।

कुछ youtubers अपने पहले 1000 सब्सक्राइबर 1 दिन में ही पूरे कर लेते है तो वही किसी किसी को 1 साल का समय भी कम पड़ जाता है, इसलिए यह पक्का पक्का कोई नही बता सकता है कि आपके youtube channel में 1000 subscribers पूरे करने में कितना समय लगेगा।

बस मेहनत करते रहिए और हर दिन कम से कम एक video youtube channel में जरूर upload करे। क्या पता आपकी कौन सी यूट्यूब वीडियो viral हो जाए।

>>5k subscribers एक दिन में कैसे बढ़ाएं

>>Instagram Try Tgain later Problem Solution In Hindi

>>YouTube video download करने का सबसे अच्छा तरीका

आपको हमारे इस लेख यूट्यूब चैनल सब्सक्राइबर कैसे बढ़ाएं – 1000 free youtube subscribers में दी गई जानकारी कैसी लगी हमे जरूर बताएं।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *